गूगल के नए रिस्पॉन्सिव्ह डिस्प्ले ऍड्स अब विज्ञापनदाताओं को, 15 इमेजेस अपलोड करने की अनुमति देते हैं

Reading Time: 3 minutes

गूगल ने हाल ही में अपने नए ” रिस्पॉन्सिव्ह डिस्प्ले ऍड्स” अपडेट को लॉन्च किया है जो डिजिटल मार्केटर्स को 5 लोगो, 5 हेडलाईन्स और 5 डिस्क्रिपशन के अलावा, 15 इमेजेस को एक खिंचाव पर अपलोड करने देगा। पीपीसी अभियान प्रबंधक, यह निश्चित रूप से आपके लिए एक वरदान है।

तो पीपीसी अभियान प्रबंधक के लिए यह अद्यतन क्या है?

1) अपने कॅम्पपेन्स का परीक्षण करने के लिए नए लेआउट और अतिरिक्त विकल्प 

गूगल विभिन्न विज्ञापन व्यवस्थाओं का परीक्षण करने के लिए मशीन लेअर्निंग का उपयोग करेगा, यह समझने के लिए कि आपके कौन से गूगल ऍड्स बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं, और अधिक उत्पादक परिणाम प्राप्त करने की संभावनाओं को बढ़ा सकते हैं।

प्रत्येक इमेज या डिस्क्रिपशन के साथ, आप सटीक प्रदर्शन को देख पाएंगे जिसे “बेस्ट,” गुड “,” लो “और” लर्निंग “के तहत वर्गीकृत किया जाएगा।

 

Display Ads

रिस्पॉन्सिव्ह डिस्प्ले ऍड्स स्वचालित रूप से प्रारूप, उपस्थिति और स्क्रीन आकार (उपलब्ध विज्ञापन स्थान) में समायोजित हो जाएंगे।

इस नए रोल-आउट के बारे में सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यह विपणक को प्रासंगिक जानकारी और समृद्ध छवियों के साथ बढ़ावा देता है, जो आपके लक्षित दर्शकों के लिए सबसे आकर्षक और प्रासंगिक विज्ञापन दिखाता है। Google के आंतरिक डेटा के अनुसार, पुराने विवरण की तुलना में एकाधिक विवरणों, छवियों और शीर्षकों का उपयोग करके आप समान सीपीए पर 10% अधिक रूपांतरण कर सकते हैं।

इस नए रोल-आउट के बारे में सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यह मार्केटर्स को प्रासंगिक जानकारी और समृद्ध इमेजेस के साथ बढ़ावा देता है, जो आपके लक्षित दर्शकों के लिए सबसे आकर्षक और प्रासंगिक ऍड्स दिखाता है। गूगल के आंतरिक डेटा के अनुसार, विभिन्न डिस्क्रिपशन्स, इमेजेस और हेडलाईन्स का उपयोग करके आप 10% अधिक कन्व्हरझंस पा सकते है समान सीपीए पे ।

2) ऍड्स के लिये अपनी इमेजेस को चुनना|

गूगल 1200 x 628 साईझ कि इमेज इस्तमाल करणे की सिफारिश करता है या आप एक इमेज साईझ का उपयोग कर सकते हैं
1.91: 1 (परिदृश्य अनुपात)। गूगल इस आकार का उपयोग करने का सुझाव देता है क्योंकि यह बिना किसी ग्लिच के आपके ऍड्स प्रदर्शित करता है। साथ ही, बेकार दिखने से बचने के लिए इमेज को टेक्स्ट के बहुत करीब रखने से बचें।

टेक्स्ट-ऑन-इमेज आपके विज्ञापन स्थान का 20% ले जाएगा। इसके अलावा, आप इमेज अधिकतम अधिकतम क्षैतिज रूप से 5% तक फसल कर सकते हैं।

लोगो के लिए, इमेज अनुशंसित आकार 1200 x 1200 होना चाहिए। यदि आपके पास सटीक मापने वाली इमेज नहीं है, तो आप इमेज का उपयोग 1:1 अनुपात या 128 x 128 के साथ कर सकते हैं जो आपके ऍड्स को प्रदर्शित करने का सबसे अच्छा तरीका होगा|

अलग डिस्प्ले ऍड्स बनाने पर समय बचाएं |

डिजिटल मार्केटर्स को अब विभिन्न प्रकार के इमेजेस को कवर करने के लिए ऍडव्हर्ट्स को अलग नहीं करना होगा। रिस्पॉन्सिव्ह के साथ, आप एकाधिक पुनरावृत्तियों को अपलोड कर सकते हैं, और गूगल आपके लिए सबसे प्रासंगिक और प्रदर्शन ऍड चलाएगा। साथ ही, गूगल आपको चुनने के लिए कई स्टॉक फ़ोटो के साथ एक विकल्प देता है।

समेट रहा हु

गूगल से नए रिस्पॉन्सिव्ह डिस्प्ले ऍड्स वर्तमान में बीटा संस्करण में उपलब्ध हैं और गूगल कुछ महीनों में विज्ञापनदाताओं के लिए इसे लॉन्च करने का इरादा रखता है। गूगल के रिस्पॉन्सिव्ह डिस्प्ले ऍड्स केवल एक संकेत हैं कि मैन्युअल ए / बी परीक्षण के दिन समाप्त हो गए हैं। सभी मशीन लेअर्निंग के युग की जय हो!

Google Responsive Display Ads

(रिस्पॉन्सिव्ह डिस्प्ले ऍड्स के विभिन्न संस्करण)

    Stanford LEAD & Symbiosis Alumni, 11+ years experience in Programmatic Advertising, Dynamic Creative Optimization (DCO), Search Marketing, User Behaviour & Web Analytics. Founder - R Interactives & R Academy. R Academy is part of Stanford LISA portfolio of emerging startups Visiting Faculty - Symbiosis Institute of Business Management (SIBM - MBA) & Symbiosis Institute of Media & Communication (SIMC - MBA)

    All author posts
    Write a comment